दहेज में नहीं मिली बाइक, लालची ससुराल वालों ने बहु की हत्या कर फेंका शव, आरोपी फरार

उत्तर प्रदेश। देवरिया में दहेज के लालची ससुरालियों ने दहेज में बाइक ना मिलने से नाराज होकर 21 साल की नवविवाहिता की हत्या कर शव को नाले के पास झाड़ियों में फेंक दिया और फरार हो गए। मृतक महिला के भाई की तहरीर पर पुलिस ने दहेज हत्या केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। आरोपियों की तलाश में पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है।

सोमवार को थाना गौरीबाजार के बर्दगोनिया गांव के नकटा नाला के पास ग्रामीणों ने झाड़ियों में एक महिला का शव देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी और बताया कि कुछ लोग ट्रैक्टर से आए और लाश को यहां फेंककर भाग गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और मॉर्चरी भेज दिया। कुछ देर बाद रतन चौहान नाम के शख्स को पता चला कि पुलिस को उसकी बहन की लाश मिली है। वह मोर्चरी पहुंचा और उसने शव की शिनाख्त की। फिर थाने में अपनी बहन के पति दुर्गेश और ससुर जयश्री चौहान के खिलाफ दहेज उत्पीड़न एवं दहेज हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया।

मृतक लड़की के पिता ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपनी बेटी अर्चना की शादी 12 मई 2022 गौरी बाजार थाना क्षेत्र के बांकी गांव के रहने वाले दुर्गेश चौहान से की थी। उन्होंने अपनी हैसियत के हिसाब से बेटी को विदा किया था। लेकिन ससुराल पहुंचने के बाद बेटी पर मोटरसाइकिल लाने का दबाव बनाए जाने लगा। ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट की और यातनाएं दी। घटना से 25 दिन पहले जब वह बेटी के ससुराल पहुंचे तो बेटी ने उन्हें बताया कि अगर वो दहेज में मोटरसाइकिल नहीं देंगे तो ससुराल वाले उसे जान से मार देंगे। इसके बाद उन्होंने बेटी के ससुराल वालों को समझाया कि वो मोटरसाइकिल देने में सक्षम नहीं है और उनकी बेटी को प्रताड़ित ना किया जाए। फिर वह गांव लौट आए। लेकिन अब उनकी बेटी की लाश मिली। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

 

Leave a Reply