रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं में होगी बढ़ोत्तरी

दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर डिवीजन के खड़गपुर स्टेशन पर दूसरे फुट ओवर ब्रिज का उद्घाटन संसद सदस्य (लोकसभा) दिलीप घोष ने दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अर्चना जोशी की उपस्थिति में किया। दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अर्चना जोशी व मंडल रेल प्रबंधक खड़गपुर के मनोरंजन प्रधान और दक्षिण पूर्व रेलवे के अन्य वरिष्ठ अधिकारी खड़गपुर स्टेशन पर दूसरा फुट ओवर ब्रिज 25 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया था।

यह 6.1 मीटर चौड़ा और 283 मीटर लंबा है। खड़गपुर स्टेशन के सभी प्लेटफार्मों से जुड़ा है। यह सुविधा खड़गपुर स्टेशन पर आने वाले और बाहर जाने वाले यात्रियों के फैलाव और गतिशीलता में सुधार करेगी वहीं फुट ओवर ब्रिज का उद्घाटन करते हुए संसद सदस्य दिलीप घोष ने परियोजना को युद्ध स्तर पर पूरा करने के लिए एक गतिशील कदम उठाने के लिए रेलवे प्राधिकरण की सराहना की।

कहा विशेष रूप से व्यस्त घंटों के दौरान यात्रा करने वाले यात्रियों की यह मदद करेगा। इस अवसर पर महाप्रबंधक अर्चना जोशी ने बताया कि बुनियादी ढांचे के विकास के कई कार्य पूरे कर लिए गए हैं। सर्कुलेटिंग एरिया, प्रतीक्षालय, पीने के पानी की सुविधा, प्लेटफॉर्म पर बैठने की व्यवस्था, बेहतर सड़क संपर्क आदि का रखरखाव भी हो गया है।

Leave a Reply